प्रशिक्षण योजना टेम्पलेट रेस्तरां







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रेस्तरां प्रशिक्षण पैकेज (50 टेम्पलेट्स) मूल्य: $ 145.00 पूरा पैकेज के लिए विशेष मूल्य! 10 प्रशिक्षण मैनुअल, 20 नौकरी विवरण 20 भोजनालय जाँच सूची में शामिल हैं। अपने रेस्तरां के लिए विशेष प्रशिक्षण मैनुअल बनाने के लिए हमारे व्यापक प्रशिक्षण टेम्पलेट्स का उपयोग करें। एमएस वर्ड टेम्पलेट्स पहले से ही आप समय बचाने के लिए विस्तृत जानकारी होती है। हालांकि, हमारे टेम्पलेट्स आप इच्छा के रूप में आप विवरण या प्रक्रियाओं को जोड़ने के लिए अनुमति देते हैं। इससे आप अपने रेस्तरां में हर भूमिका के लिए पूरी तरह से अनुकूल है कि एक अद्वितीय प्रशिक्षण मैनुअल के साथ अंत सुनिश्चित करता है! एक रेस्तरां में यह कामयाब रहा है की तुलना में कोई बेहतर प्रदर्शन करती है। सक्षम, अच्छी तरह से प्रशिक्षित प्रबंधकों रेस्तरां की सफलता के लिए आवश्यक हैं। फिर भी कई रेस्तरां, विशेष रूप से निर्दलीय, की वजह से एक संगठित और पूरी तरह से प्रबंधन प्रशिक्षण कार्यक्रम की कमी के प्रबंधन प्रशिक्षण की प्रक्रिया के साथ संघर्ष। आप अपने प्रबंधकों को प्रशिक्षण के लिए एक सतही या अधूरा दृष्टिकोण के साथ काम कर रहे हैं, के साथ रेस्तरां मैनेजर प्रशिक्षण मैनुअल खाका जल्दी और आसानी से अपने प्रबंधन प्रशिक्षण कार्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए एक सिद्ध संसाधन प्रदान करते हैं। रेस्तरां मैनेजर प्रशिक्षण मैनुअल खाका अपने प्रबंधन प्रशिक्षुओं अपने रेस्तरां अपने तरीके से चलाने के लिए बिल्कुल कैसे सीखना होगा तो अपने विशिष्ट प्रणालियों और प्रक्रियाओं को प्रतिबिंबित करने के लिए जरूरत के रूप में आसानी से संशोधित किया जा सकता है कि एक अनुकूलन माइक्रोसॉफ्ट वर्ड दस्तावेज़ में आता है। आप जल्दी से अपने पूरे प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान अपने कौशल, अपने पूरे प्रबंधन प्रशिक्षण की प्रक्रिया को व्यवस्थित अपने प्रबंधक प्रशिक्षुओं की प्रगति ट्रैक और मूल्यांकन करने में सक्षम हो जाएगा। इस व्यापक, 146 पेज प्रशिक्षण मैनुअल टेम्पलेट प्रबंधन जिम्मेदारियों की एक विस्तृत श्रृंखला पर मार्गदर्शन प्रदान करता है और हर जगह सफल रेस्तरां द्वारा इस्तेमाल के लिए हर रोज रूपों और जाँच करने के लिए संदर्भ शामिल हैं। अपने प्रबंधकों के कौशल और अपने रेस्तरां के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए अब रेस्तरां मैनेजर प्रशिक्षण मैनुअल टेम्पलेट डाउनलोड करें। प्रमुख प्रशिक्षण सुविधाओं में से कुछ में शामिल हैं: ь प्रबंधक नौकरी विवरण ь प्रशिक्षण अनुसूची चेकलिस्ट ь नकद प्रबंधन ь खरीद और सूची नियंत्रण ь कर्मचारी निर्धारण ь स्वच्छता और सुरक्षा के अनुपालन ь खोलने, बंद करने, और शिफ्ट बदलें ь खाद्य और श्रम लागत नियंत्रण रेस्तरां सर्वर और कर्मचारी प्रशिक्षण दिशानिर्देश रेस्तरां सर्वर और कर्मचारी प्रशिक्षण प्रदर्शन किया जा रहा भोजन सेवा के प्रकार और स्थापना और ग्राहकों की अपेक्षाओं पर निर्भर करता है, बहुत जटिल हो सकता है। अपने कर्मचारियों को अच्छी तरह से वाकिफ है और उनकी स्थिति से संबंधित पूर्ण कार्य करने में सक्षम हैं कि सुनिश्चित कर सकते हैं एक रेस्तरां प्रशिक्षण मैनुअल और हाथों पर स्वास्थ्य और सुरक्षा और काम के प्रदर्शन से संबंधित प्रशिक्षण सहित, आवश्यक प्रशिक्षण सामग्री उपलब्ध कराना। रेस्तरां सर्वर प्रशिक्षण वापस-ऑफ-द-घर कर्मचारी प्रशिक्षण से काफी अलग हो सकता है; अंत लक्ष्य एक ही है: बेहतर प्रशिक्षित कर्मचारियों के लिए सर्वोत्तम संभव ग्राहक अनुभव बनाने के लिए। कर्मचारी प्रशिक्षण आम तौर पर समग्र कार्यक्रम बनाने के लिए एक साथ काम करते हैं कि कई घटक भी शामिल है; सब काम काम के प्रदर्शन पर हाथ-कर्मचारी पुस्तिका, स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रक्रियाओं, और स्थापना के सुचारू रूप से चलता है कि यह सुनिश्चित करने के लिए। एक पूरी तरह से कर्मचारी पुस्तिका प्रदान करें एक कर्मचारी पुस्तिका लेकिन विशेष रूप से रेस्तरां उद्योग में किसी भी उद्योग में एक प्रभावी प्रबंधन उपकरण है। शिक्षित करने और रोजगार कानून, सुरक्षा प्रक्रियाओं, पोशाक, और आचार संहिता को लागू करते हैं तो यह एक अनिवार्य उपकरण है। नियम और कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया जाता है, जिसके लिए नियमों से संबंधित कोई / सभी जानकारी को भी शामिल किया और आसानी से उपलब्ध होना चाहिए। इस रेस्टोरेंट के मैनुअल प्रशिक्षण प्रदान करना सभी कर्मचारियों को दोनों राज्य रोजगार कानून, नियोक्ता, और उनके विशिष्ट स्थिति की आवश्यकताओं की उम्मीदों के बारे में पता कर रहे हैं कि यह सुनिश्चित करने के लिए एक शानदार तरीका है। आम तौर पर एक कर्मचारी पुस्तिका में शामिल विशिष्ट जानकारी शामिल हो सकते हैं: कंपनी के दर्शन, और किसी का उत्पीड़न से संबंधित कर्मचारी आचरण की उम्मीदों / सब प्रकृति (एस), भुगतान प्रक्रिया, पर मिलने वाली, समय बंद (पीटीओ), ओवरटाइम नीति, कर्मचारी लाभ का भुगतान काम की जरूरतों, कार्यस्थल सुरक्षा, और & ldquo; हाउसकीपिंग और rdquo; कर्मचारियों का उपयोग करने की आवश्यकता होगी कि रूपों। रेस्टोरेंट हैंडबुक भी सुझाव या कैसे पैसे को संभाला और कर्मचारियों द्वारा सूचना दी है की रिपोर्टिंग से संबंधित जानकारी शामिल हो सकते हैं। स्थापना प्रक्रिया के लिए एक स्पष्ट नीति बनाना अंततः संगठन भर में किया जा रहा है काम और पालक समझ और जवाबदेही को व्यवस्थित बनाने की दिशा में काम करेंगे। सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रक्रियाओं के बारे में बताएं स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रक्रियाओं और बनाए रखने के स्वास्थ्य विभाग के नियमों रेस्तरां उद्योग के आवश्यक अंग हैं। स्वास्थ्य विभाग के नियमों का पालन करने में विफलता का कारण बन सकता जुर्माना, अन्य दंड के लिए, और इस मामले का सबसे गंभीर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यापार के समापन। सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा की उम्मीदों और नियमों से मुलाकात की जा रही है कि यह सुनिश्चित करने के लिए, यह सभी की उम्मीदों से स्पष्ट है और आसानी से उपलब्ध बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। यह एक कर्मचारी पुस्तिका में और सक्रिय जवाबदेही और सुदृढीकरण हालांकि स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रक्रियाओं के शामिल किए जाने के साथ किया जा सकता है। सभी कर्मचारियों को प्रमुखता से रेस्तरां के आसपास प्रदर्शित किया जा सकता है स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रक्रियाओं, पोस्टर और अन्य अनुस्मारक के बारे में पता किया जाता है कि यह सुनिश्चित करने के लिए। उदाहरण के लिए, एक नियोक्ता कानून अच्छी तरह से सुविधाओं का उपयोग कर, से पहले काम पर लौटने के बाद अपने हाथ धोने के लिए सभी कर्मचारियों की आवश्यकता है कि कर्मचारियों को याद दिलाता है, टॉयलेट में एक चेतावनी के पोस्ट कर सकते हैं। कदम-दर-कदम सभी उचित प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है यह सुनिश्चित करना कि जब भी महत्वपूर्ण है कि कैसे करने के टूटने और / या स्वच्छ भोजन सेवा उपकरणों पर निर्देश। यह इन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए कर्मचारियों के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए नियोक्ता की जिम्मेदारी है; कि स्वच्छता सफाई समाधान और उपकरणों का प्रावधान भी शामिल है। पहल करने के लिए प्रत्येक कर्मचारी के लिए प्रोत्साहित करेंगे कि इन सफाई सामग्री आसानी से उपलब्ध बनाना उनकी कार्यक्षेत्र की देखभाल और लापरवाही के लिए कोई गुंजाइश छोड़ने के लिए। सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा, और खाद्य सुरक्षा तैयारी पर नए कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी तैयार किया है और परोसा भोजन की उम्मीद की गुणवत्ता को बनाए रखने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय करना होगा। हाथ धोने, उचित सौंदर्य, सेनेटरी भोजन तैयार करने, और उपकरणों के रखरखाव पढ़ाया जाता है और दोहराव और सुदृढीकरण के साथ विकसित किया जा सकता है कि खाद्य सेवा उद्योग के सभी पहलुओं हैं। प्रशिक्षण पर हाथ दे हाथों पर खाद्य सेवा दल के एक अनुभवी सदस्य द्वारा दिए गए प्रशिक्षण भी कार्यस्थल में कवर कर्मचारी प्रशिक्षण सामग्री को सुदृढ़ करने के लिए एक प्रभावी तरीका है। यह कई मायनों में किया जा सकता है: का प्रदर्शन, ग्रहण, कार्य-निष्पादन और नकली घटना व्यायाम की देखरेख। इन तरीकों में से प्रत्येक अलग है और जो सबसे अधिक लाभकारी है एक मौजूदा कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम, प्रशिक्षण कर्मचारियों की वरीयता, और कर्मचारी प्रदर्शन करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है जिसके लिए काम की स्थिति की प्रकृति के प्रारूप के अधीन है। दिखाते: प्रशिक्षु देखने को मिलती है, जबकि एक नौकरी कार्य प्रदर्शन एक आम कर्मचारी प्रशिक्षण विधि है। यह व्यक्ति के वास्तविक समय सवाल पूछने और उचित तकनीक और प्रक्रिया का पालन करने की अनुमति देता है। नकली घटना व्यायाम: यह & ldquo; भूमिका खेल और rdquo; तकनीक वास्तविक जीवन काम परिदृश्यों में प्रशिक्षु और ट्रेनर संलग्न है और रेस्तरां सर्वर प्रशिक्षण के दौरान विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है। एक प्रशिक्षु प्रथाओं एक उत्पन्न समस्या को हल करने के लिए कर्मचारी प्रशिक्षण अवधारणाओं सीखा है, जबकि एक बड़े समूह में इस अभ्यास, एक प्रशिक्षण प्रबंधक या के दौरान, एक और प्रशिक्षु, एक ग्राहक की भूमिका निभानी होगी। ग्रहण: एक स्थापित और अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मचारी निम्नलिखित; विशेष रूप से एक सामने के घर में कर्मचारी, इस तरह के एक सर्वर, मेजबान / परिचारिका, या खाने की सेवाओं के प्रबंधक के रूप में, उलझाने के बिना एक सेवा के निरीक्षण करने के लिए प्रशिक्षु अनुमति देता है। वे एक निगरानी के काम के प्रदर्शन अभ्यास के दौरान, बाद में अमल में लाना करने के लिए यह सब में भिगो दें। निगरानी की नौकरी प्रदर्शन: एक कर्मचारी को एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का बहुमत है, नहीं तो सब, पूरा कर लिया है एक बार, एक पर्यवेक्षक या ट्रेनर कर्मचारी उनके सक्रिय देखरेख में, अपने दम पर अपने काम से संबंधित कार्यों को पूरा करने के लिए अनुमति दे सकता है। यह किसी भी तकनीकी या प्रक्रियात्मक त्रुटियों को सही और सही ढंग से एक भी कार्य को करने के लिए के रूप में कैसे स्पष्ट शिक्षा प्रदान करने के लिए पर-हाथ पर्यवेक्षक के साथ, के रूप में आवश्यक कार्यों का प्रदर्शन, प्रशिक्षु सक्रिय रूप से नौकरी के प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए अनुमति देता है। यह भी ट्रेनर आगे के प्रशिक्षण की जरूरत है जिसमें क्षेत्रों की पहचान करने की अनुमति देता है। हाथों पर अधिकतम करने के लिए और ग्राहक संपर्क अक्सर कर्मचारियों और प्रशिक्षुओं के एक अतिथि & rsquo सुधार करने के लिए एक दूसरे से सीख सकते हैं, जिसमें एक सीखा प्रक्रिया है के रूप में रिकॉर्ड टिप आय भी, फायदेमंद हो सकता है के रूप में कैसे प्रशिक्षण, अनुभव, संभवतः एक में जिसके परिणामस्वरूप बड़ा टिप। सही ढंग से कर निहितार्थ हो सकता है पूरा करने के लिए विफलता के रूप में, रिपोर्टिंग और रिकॉर्डिंग टिप आय भी एक हाथ पर प्रक्रिया होनी चाहिए जब कागजी कार्रवाई की आवश्यकता है। भोजनालय प्रशिक्षण-नियमावली हमारे रेस्तरां प्रशिक्षण नियमावली देखें रेस्तरां प्रशिक्षण मैनुअल आप एक रेस्तरां प्रशिक्षण कार्यक्रम की जरूरत है तो मैनुअल समाधान शुरू करने के लिए एक महान जगह है। 16 से अधिक वर्षों के लिए रेस्तरां प्रशिक्षण नियमावली और प्रशिक्षण गाइड - हम संचालन नियमावली के विकास में विशेषज्ञता है। हम से चुनने के लिए कई अलग अलग विकल्प हैं। हमारे भोजनालय प्रशिक्षण मैनुअल पुरस्कार देश भर के कारोबार जीतने में इस्तेमाल किया गया है। वे अपने कर्मचारियों के प्रशिक्षण में समय और पैसा बचाने के लिए सिद्ध कर दिया है। इन रेस्तरां प्रशिक्षण मैनुअल के लिए एक प्रभावी और लगातार प्रशिक्षण कार्यक्रम का नेतृत्व करने के लिए एक रूपरेखा प्रदान करते हैं। वे कई प्रारूपों में उपलब्ध हैं। आप उन्हें ऑनलाइन खरीद सकते हैं और उन्हें आज का उपयोग शुरू कर सकते हैं। अपने व्यवसाय के लिए अपने मुनाफे में वृद्धि और एक सुरक्षित संगठित व्यवसाय चलाने में मदद। यहाँ हमारे रेस्तरां प्रशिक्षण मैनुअल के लिए कुछ लिंक कर रहे हैं। रेस्तरां प्रशिक्षण नियमावली एक संगठित सुरक्षित व्यवसाय चलाने में पहला कदम है। ManualSolution में उपयोग आने के लिए धन्यवाद एक बारटेंडर के लिए कर्मचारी प्रशिक्षण गाइड बारटेंडर प्रशिक्षण गाइड पहेलियों और vittles की सेवा की टीम में आपका स्वागत है। एक बारटेंडर बहुत फायदेमंद हो जाएगा के रूप में हम आप अपने कर्तव्यों को पूरा के रूप में आप मुठभेड़ अनुभव की उम्मीद है। बारटेंडिंग आतिथ्य उद्योग में एक उच्च प्रोफ़ाइल काम है। यह पहेलियों पर हम और vittles हर मेहमान के लिए इस प्रतिष्ठान के आतिथ्य का विस्तार है कि आप के माध्यम से है। आप मेहमानों जो वापसी के लिए एक सुखद माहौल बनाने में सफल हो, तुम जनसंपर्क के क्षेत्र में बहुमूल्य सेवा के लिए योगदान दे रहे हैं। बारटेंडिंग व्यक्तिगत विकास और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है। आप सभी दुनिया भर में जीवन के सभी क्षेत्रों से और लोगों से मिलना। आप लोगों और स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ सामना करना सीखो। आप सहकर्मियों और मेहमानों के साथ बातचीत के रूप में नई दोस्ती का विकास। आप भोजन की तैयारी के कई पहलुओं, और प्रस्तुति और सेवा करने का उचित तरीके सीखने के लिए एक अवसर है। बारटेंडिंग एक दिलचस्प काम है, लेकिन यह एक आसान काम नहीं है। इस में मन के साथ हमारे हाथ अपने लाभ के लिए तैयार की गई है। हम बहुत ध्यान से आप यह अध्ययन (और किसी भी अतिरिक्त सामग्री हम सुझाव है) कि पूछो। आप के लिए यह बहुत आसान हो जाएगा अपने काम के लिए तैयार किया जा रहा है। एक नौकरी की संतुष्टि अच्छी तरह से किया है, और जिसके परिणामस्वरूप वित्तीय पुरस्कार आप अपने काम में डाल दिया है प्रयास का सीधा परिणाम हैं। किसी भी काम में, विश्वसनीयता और समय की पाबंदी प्रधानमंत्री महत्व के हैं। सभी कर्मचारियों को समय पर आना चाहिए। आप बीमार हैं या इसे किसी अन्य कारण से काम करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं, या आप देर हो जा रहे हैं, 555-5555 पर परिचारिका कहते हैं। संचालन सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी पारियों भरा होना चाहिए। यदि आप बीमार हैं, निम्नलिखित बीमार में फोन करने के लिए दिशा निर्देशों की सिफारिश कर रहे हैं। सुबह की पाली के लिए निर्धारित हैं, तो पहले रात फोन और परिचारिका के लिए बोलते हैं। शाम की पाली के लिए निर्धारित है, तो उस पारी की सुबह फोन और परिचारिका को सूचित करें। अपनी वर्दी स्वच्छ और दबाया है सुनिश्चित करें; ; शर्ट - अपने स्वच्छ, सफेद, पहेलियों vittles टी इस्त्री किया है अपने जूते (सफेद जूते चल रहा है - कोई लोगो) सुनिश्चित हो, आरामदायक, साफ और अच्छी हालत में है; साफ सफेद मोजे है; स्वच्छ, अच्छी तरह से दबाया लाल शॉर्ट्स है; आप आभूषण और की एक न्यूनतम पहन रहे हैं सुनिश्चित करें मेकअप: आप अपना नाम टैग पहने हुए हैं सुनिश्चित करें। यह अपनी वर्दी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है; व्यक्तिगत साफ-सफाई के लिए एक साफ, स्वच्छ बाल शैली है, के रूप में बहुत जरूरी है। लंबे बाल आकर्षक वापस जुड़ा होना चाहिए। नौकरी कर्तव्यों और विवरण बार आदेश और पेय की डिलीवरी भरने; शराब सेवा; बार इन्वेंटरी रखते हुए; शराब आदेश सूची तैयार करें; पारी के शुरू में बार का मोजा: नीबू, नींबू, maraschino चेरी, वॉर्सेस्टर सॉस, टबैस्को सॉस, बर्फ, संतरा, आड़ू का रस, Clamato रस, स्ट्रॉबेरी का रस, नीबू का रस, एक प्रकार का फल का रस। किसी विशेष के एम सी को सूचित करें; हॉर्न बिंगो विजेता घोषणा की घोषणा के साथ नष्ट करना: "हम एक विजेता है!" बिंगो विजेताओं का नाम और घर की घोषणा के साथ नष्ट करना हॉर्न; रसोई से चश्मा फिर से इकट्ठा करना; बिंगो फोन करने वाले चारों ओर बार फर्श और क्षेत्र नीचे झाड़ू और बार को साफ; समय की अनुमति देता है के रूप में: - प्रस्थान बच्चों को बाहर गुब्बारे देने में मदद - बुला खेलों द्वारा समर्थन बिंगो फोन करने वाले - परिचारिका और एम सी कब्जा कर रहे हैं, तो मेहमानों का स्वागत: "अच्छा शाम पहेलियों vittles करने के लिए आपका स्वागत है - होस्टेस एक पल में आप के साथ हो जाएगा।।" बार संकेताक्षर